Kisi bhi mobile number ka call apne mobile par kaise receive kare


आज मैं इस post में आपको बताउगा की किसी भी mobile number का calls आप अपने mobile number पर कैसे receive कर सकते है। हम अक्सर सोचते है की अपने boy friends या girl friend  के बारे में अधिक से अधिक जानकारी रखे| वो किस – किस से बात करती है कहा इतने देर  तक mobile पर लगी रहती हैं और क्या बात करती है| कहा कहा से उसके पास calls आती है और कौन कौन उसके पास calls करते है और क्या बात करते है आप ये सभी बाते अपने पास calls receive कर मालूम कर सकते है ये जरूरी नहीं है की सिर्फ boy friend या girl friend का ही call receive करें  आप किसी  भी का  call अपने mobile number पर receive कर सकते है| और उसकी call  details आप अपने mobile पर देख सकते है।


dusaro-ki-call-kaise-receive-kare


इसका एक बहुत ही बड़ा फायदा यह है कि अगर आपके पास एक बड़ा से  android mobile phone है जिसे की आप हमेशा अपने पास नहीं रख सकते है या फिर आपको उसे  हमेशा अपने पास रखने में कोई problem होती हो या फिर उसका battery back up  नहीं देता हो तो आप इस समस्या में इस उपाय का उपयोग कर सकते है और उस mobile पर आने वाली सारी calls किसी simple mobile set पर receive कर सकते है जिससे आपका कोई calls miss  नहीं होगा और आप जितने चाहो वो सब mobile numbers पर आने वाली calls एक ही number पर receive कर सकते है|अगर आपको ये setting अपने mobile में करना है तो आप मेरे द्ररा नीचे बताये गए steps follow करें।


Kisi aur ki call apne mobile par kaise receive kare


1. Step:- सबसे पहले आप अपने mobile की call log open करिये 


2. Step:- अब आप अपने mobile की call log keyboard में **62*mobile no. # enter कर sim1 या sim2 से  call button पर click करें| अगर आप sim1 पर सारा calls receive करना चाहते है तो sim1 चुने या फिर sim2 चुने| आपको याद रहे code में mobile no. के जगह उस number को enter करना है जिस number पर आप सारा calls receive करना चाहते है।



जैसे कि मुझे अगर 999999.... mobile number का सारा calls अपने number 666666.... पर receive करना हो तो हम अपने mobile की call log में **62*666666....# dial करेंगे और agar 999999.... number sim1 में लगा हो तो हम sim1 परclick करेंगे| जैसे कि नीचे आप image में देख रहे है| ये करने के बाद आपकी हर calls उस number पर जाएगा जो number अपने code के बीच में लगाया है।





अब आपको इस calls को stop करने के लिए बताते है अगर आप चाहते है कि आपके number पर वो सारे calls नहीं आये जो कि आपने अपने number पर receive करने के लिए अभी setting किया था तो आप मेरे द्ररा बताये गए steps follow कीजिये|




आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस एक simple सा code ( ##002# ) है जिसे आपको अपने mobile की call log में enter करना है और फिर sim1 या sim2 पर click करना है| जैसे कि अगर आपने sim1 का सारा calls किसी और number पर transfer किया हो तो आप sim1 चुनेंगे और अगर sim2 का calls transfer किया हो तो आप sim2 चुनेंगे।


जैसे कि आप ऊपर example में देख रहे हैं कि मैंने 999999.... number का calls 666666.... number पर transfer किया था| अगर मुझे इसे stop करना होगा तो हम अपने mobile के call log में ##002# dial करेंगे और अगर मेरे mobile में 999999....number sim1 में है तो हम sim1 पर click करेंगे| इससे यह होगा कि जो सारा calls 6666.... पर transfer हो रही थी वो रुक जाएगा और अब पहले की तरह सारा calls 999999.... इसी number पर आने लगेगी।

अगर आपको अब भी कोई  problem है तो आप नीचे comments box में comments कर सकते है हमे आपकी मदद करने में खुशी होगी।


No comments:

Post a Comment

Your email address will not be published.