Google Adsense Account Approved Kaise Kare

Google Adsense Account Approved Kaise Kare..? New Blogger blog बनाने के बाद जानकारी नहीं होने के कारण तुरंत google adsense के लिए apply कर देते है जिस कारण उनके blog को adsense account approval नहीं मिल पता है। इसका कारण है आपका blog google adsense policy के सारे नियम follow नहीं कर रहे है। अगर आपके blog website को google adsense approval नहीं मिल रहा है तो आप इस post को अच्छे से पढ़े और इनमें बताये गए adsense approval trick को अपने blog में follow करें।

google-adsense-account-approved-kaise-kare


Google Adsense एक Google का online advertisements service है, जिसके जरिए हम blog, website, YouTube पर ads लगा कर पैसा कमा सकते है। इसका आविष्कार google ने 2003 में किया था।  Google  Ads पर click को (CPC) कहते है और impression को (CPM) कहा जाता है, जिसका 40% revenue google अपने पास रखता है और 60% revenue हमको देता हैं।


Blog website पर ads लगाने के लिए google adsense सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन इसके लिए आपका adsense account approve होना जरूरी है। दोस्तों नीचे मैं कुछ ऐसे trick बताउगा जिनके उपयोग से आप google adsense account approval पा सकते है।

Google Adsense Approval Trick In Hindi


Google adsense apply करने से पहले हमारे blog में कुछ जरूरी pages का होना बहुत जरूरी है, जिनके बारे में नीचे बताया गया है।


1. About Us :- इस page में अपने और अपने blog के बारे में कुछ लिखे। जिससे आपके blog reader और google को मालूम हो की आपका blog किस तरह का है।   


2. Privacy Policy :- Privacy Policy Page में अपने blog के policy के बारे में बताए और ये भी बताए की आप अपने site पर किस तरह के जानकारी देते है और किस company का ads use करते है। और आपके visitor आपके site पर क्या -  क्या कर सकते है या सारी जानकारी अपने Privacy Policy page में जरूर लिखे।


3. Contact Us :- अपनी blog में contact us page बनाए और उसमें खुद से contact करने का तरीका बताए। और साथ ही एक personal contact email id add करें, जिनके मदद से आपके visitor आप से contact कर पाए। 




ये सारे pages बनाने के बाद इन सभी को blog के menu और footer में जरूर लगाए। इसके बाद google adsense approval करने के लिए हमें और भी कुछ करने होते है, जिनकी जानकारी नीचे दिए गए है।

Google Adsense Account Approved Kaise Kare


1. Blog Template Design :- Google adsense के लिए apply करने से पहले अपने blog को अच्छे से check करें की आपका blog अच्छे से design है या नहीं। blog ऐसा design होना चाहिए की सारे contain अच्छे से दिखाई दे ताकि visitor को read करने में कोई problem नहीं हो। template mobile friendly होना चाहिए और जहाँ तक हो सके अपने blog में simple template का use करें। इसके अलावा आपके blog में कोई animation नहीं होना चाहये और न ही कोई ऐसा footer जो की खाली हो। 


2. Blog Post :- Adsense apply करने से पहले आपके blog में कम से कम 30 – 50 Post होना चाहिए। और सारे post अच्छे होना चाहिए ऐसा नहीं की कुछ भी लिख कर post कर दे। पोस्ट में कम से कम 800 words होना चाहिए और post अच्छे से समझाने के लिए image का use करें लेकिन उसमें अधिक image नहीं होना चाहिए। साथ ही post में bold और italic का उपयोग करके पोस्ट को और अच्छे से design करें। post contain और image copyrights बिल्कुल नहीं होना चाहिए अगर आपका पोस्ट में कुछ भी copyrights होंगे तो आपका adsense account को approval नहीं मिल पायेगा। Blog में New Post करने की पूरी जानकारी


3. Submit blog website search engine :- Google search console और Bing yahoo yandex जैसे search engine में आपका blog और blog का sitemap submit होना चाहिए। ताकि google के साथ और सारे search engine को आपके blog के बारे में मालूम हो और वो आपके blog post को index कर पाए जिससे आपके blog का traffic बढ़ पाए। Google में अपनी website कैसे Submit  करें।


4. Blog Traffic :- Adsense approve कराने के लिए आपके blog पर traffic का आना बहुत जरूरी है। blog पर daily का  traffic कम से कम 200 – 300 आना चाहिए और Alexa Rank 10,00,000 से नीचे होनी चाहिए। blog पर जितने अधिक traffic होंगा उतना ही जल्दी आपका blog adsense के लिए approve किया जाएगा। ऐसे तो google adsense policy के अनुसार भारत में बने blog को adsense approval के लिए काम से कम 6 महीने पुराना होना चाहिए। 



लेकिन आज ऐसे भी blogger है जो अपने blog के लिए google adsense 10 से 15 दिनों में approval कराए है। इसका बस यही कारण है की उनके blog का traffic बहुत अधिक है और वो अपने blog को बहुत अच्छे से design किये हुए है। blog traffic बढ़ाने के लिए अपने blog को google search engine और इसके जैसे और सारे search engine में submit करें और blog post का SEO अच्छे से करें। इसके अलावा अपने पोस्ट को लगातार social network जैसे Facebook, WhatsApp, Twitter पर share करें।


Google Adsense Privacy Policy :- जब आप google adsense के लिए apply करते है तो उनकी Privacy Policy को अच्छे से पढ़े। अगर आपके blog पर कोई ऐसा चीज़ है जो google adsense Privacy Policy के खिलाफ है तो उसे पहले ठीक कर ले। उसके बाद ही google adsense के लिए apply करें। 


ऊपर बताए गए सारे step अगर अपने follow किया तो आपका blog google adsense के लिए जल्दी से approval कर दिया जाएगा। Google adsense कैसे apply करते है इसकी जानकारी हमने पहले ही दे दी है।


तो दोस्त आपको ये पोस्ट कैसा लगा मुझे उमीद है की अब आप अपने blog website के लिए google adsense approve करा सकते है। अगर इस post से सम्बंधित कोई सवाल करना हो तो अपन नीचे comment कर के कर सकते है।

Post a Comment

4 Comments

  1. Sir mera blog adsense ke liye Approve hoga ki nahi jara check karke batiye plz. http://www.allmehindihelp.com/

    ReplyDelete
    Replies
    1. Thanks For Comment
      Aapka blog open nhi ho rha hai.
      Aap apne blog ko check kare

      Delete
  2. Hello Sir, the information that you gave is very good and very well understood

    ReplyDelete
  3. Nice Article Sir
    Guys, I Have Also Started A Blog About Tech, You May Like.
    Click Here https://bit.ly/2KCngVw
    Here You Will Find All Kind Of Tech Support.

    ReplyDelete